About us

मेरा नाम सुनील कुमार केशरी है।



मैं धर्म की नगरी काशी यानी वाराणसी का रहने वाला हूं मैं पेशे से एकRegistered Medical Practitioner हूं ।मरीजों को निशुल्क निदान व सलाह देता हूं ।मेरा पारिवारिक पृष्ठभूमि यह  है कि हमारे घर पर पूजा पाठ के सामानों का दुकान है जिसके चलते मैं बचपन से ही धार्मिक आस्था वाला रहा हूं क्योंकि घर में हमेशा रामचरितमानस का पाठ होता रहता है इसलिए मेरी प्रवृत्ति धार्मिक हो गई है। अतः हमारी इस ब्लाग में आपको विशेषकर रोगों के संबंध में जानकारी  ,उनके बचाव, उनके लक्षण आदि के बारे में विशेष रूप से लेख मिलेंगे साथ ही साथ धर्म संबंधी ,अध्यात्म संबंधी, स्वास्थ्य संबंधी,  सौंदर्य संबंधी,  भारतीय संस्कृतियों के बारे में और ज्ञान संबंधित लेख मिलेंगे ।
इस ब्लॉग को लिखने से पूर्व मैं छोटे-मोटे लेख लिखा करता था परंतु ब्लॉग के बारे में अधिक जानकारी नहीं थी फिर भी मैंने अपना ब्लॉगर अकाउंट लगभग 7- 8 साल पहले ही बना लिया था पर जानकारी के अभाव में कभी पोस्ट नहीं डाला।
एक दिन न्यूज़ पेपर में ब्लॉगिंग के बारे में पढ़ा तो यह जानकारी हुई कि ब्लॉग में लिखे गए लेख देश दुनिया में प्रसारित होते हैं और ब्लॉग पर विज्ञापन लगाकर कमाई भी की जाती है तभी से हमने लगभग 1 माह पूर्व से पोस्ट डालने शुरू कर दिए हैं।
हमारे ब्लॉग का मुख्य उद्देश्य --हमारे ब्लॉग लिखने का मुख्य उद्देश्य साधारण जनमानस को रोगों के प्रति जागरूक करना ,उनके स्वास्थ्य को सुरक्षित रखना एवं हमारे द्वारा अर्जित जो भी ज्ञान है उनको प्रदान कर उनका सर्वांगीण विकास करना है।